IPL
IPL

UP में Corona Vaccine लगवाने गईं 3 महिलाओं को लगा दिया कुत्ता काटने का टीका, हालत बिगड़ी

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में स्वस्थ महकमे की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। यूपी के शामली में 3 महिलाओं को Corona Vaccine की जगह कुत्ता काटने के बाद लगने वाला इंजेक्शन लगा दिया गया। ये महिलाएं कोरोना की Vaccine लगवाने गई थीं पर लापरवाह डॉक्टरों ने महिलाओं को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया। इनमे 70 साल की महिला की तबियत बिगड़ गई। इनमे दो महिलाएं 60 वर्ष से ज्यादा की हैं।

मेडिकल से सीरिंज भी मंगवाई

ये घटना शामली के कांधला Community Health Center की है। यहाँ 3 महिलाएं Corona Vaccine की फर्स्ट डोज़ लगवाने गई थीं। कांधला में रहने वाली 70 वर्षीय सरोज, 72 वर्षीय अनारकली और 60 वर्षीय सत्यवती कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाने गयीं थीं जिनसे पहले स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद कर्मचारियों ने मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपए की सीरिंज मंगवाई और उन्हें वैक्सीन लगा दी। इसके बाद तीनों अपने घर चली गईं।

प्राइवेट अस्पताल ले जाने पर खुली पोल

घर पहुंचते ही 70 वर्षीय सरोज की तबियत बिगड़ गई। सर घूमने के साथ ही घबराहट की शिकायत के बाद उन्हें परिजन प्राइवेट अस्पताल ले गए। प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर ने जब वैक्सीन का पर्चा देखा तो उसमे एंटी रेबीज टीका लगने की बात सामने आयी। लापरवाही सामने आने के बाद महिलाओं के परिजनों ने हंगामा किया और मेडिकल ऑफिसर संजय अग्रवाल से शिकायत की।

DM ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया

शामली जिला अधिकारी ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि इस मामले पर जांच के लिए कैराना हेल्थ सेंटर प्रभारी और एक ACMO की टीम बनाकर जांच रिपोर्ट मांगी गई है। जांच रिपोर्ट में दोषी मिलने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : AIMS के 30 डॉक्टर निकले Covid-19 पॉजिटिव, लगवाया था Vaccine का दोनों डोज

Related Articles

Back to top button