जापानी फिल्म फेस्टिवल में 30 जापानी फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

जापान फाउंडेशन, नई दिल्ली ने भारत में जापानी फिल्म फेस्टिवल (जेएफएफ) 2020 के चौथे संस्करण के शुभारंभ की घोषणा की।

नई दिल्ली: जापान फाउंडेशन, नई दिल्ली ने भारत में जापानी फिल्म फेस्टिवल (जेएफएफ) 2020 के चौथे संस्करण के शुभारंभ की घोषणा की। अपनी तरह का पहला दस दिवसीय डिजिटल फिल्म महोत्सव 04 से 13 दिसंबर, 2020 तक आयोजित किया जाएगा। इस वर्ष की फिल्मों की लंबी सूची में विभिन्न फॉरमेट और विषयों की जापान की 30 सबसे अधिक प्रशंसित फिल्में शामिल हैं, जिनमें एनीमेशन, फीचर ड्रामा, रोमांस, थ्रिलर, क्लासिक और डॉक्यूमेंट्री सहित कई श्रेणियां हैं।

फेस्टिवल के पहले दिन की शुरुआत क्लासिक और समकालीन फिल्मों की स्क्रीनिंग जैसे ‘की ऑफ लाइफ ‘, ‘द फ्लेवर ऑफ ग्रीन टी ओवर राइस’ और ‘प्रोजेक्ट ड्रीम – हाउ टू बिल्ड मेज़िंगर ज़ैड्स हैंगर’ के साथ हुई। जापानी फिल्म फेस्टिवल का चौथा संस्करण वर्चुअल होने के चलते देश भर में सभी के लिए उपलब्ध होगा। फिल्मों के शौकीन अपने घर में सुरक्षित रूप से जापानी सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों का आनंद ले सकते हैं।

सावधानी पूर्वक तैयार की गई फिल्मों की सूची में से, हर दिन तीन फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। फिल्मों के शौकीन बिना किसी सब्सक्रिप्शन शुल्क के फिल्म लाइन-अप की विभिन्न फिल्मों के अनलिमिटेड एक्सेस का आनंद ले सकते हैं। दर्शक की सुविधा के लिए चुनी गई फिल्मों को जापानी भाषा में अंग्रेजी सबटाइटल्स के साथ दिखाया जाएगा।

जेएफएफ 2020 के उद्घाटन पर बात करते हुए जापान फाउंडेशन, नई दिल्ली के डायरेक्टर जनरल कोरू मियामोटो ने कहा, “हम भारत में फिल्म महोत्सव की शुरुआत के लिए बहुत उत्साहित हैं। पिछले कुछ महीने में हमारे प्लेटफार्म को लेकर बने उत्साह से हम बेहद आशान्वित हैं। भारत जापानी आर्ट हाउस के लिए एक महत्वपूर्ण और बढ़ता हुआ बाजार है, यहां भारतीयों में जापानी संस्कृति के लिए एक खास झुकाव और रुचि है। हमने दर्शकों की मांग पर बारीकी से गौर किया है और उसी के अनुसार विभिन्न आयु वर्ग के एक बड़े दर्शक समूह के लिए 30 लोकप्रिय जापानी फिल्मों की सूची बनाई है। महानगरों के अलावा हैदराबाद, जयपुर आदि शहरों से भी अब तक शानदार रिस्पॉन्स प्राप्त हुआ है।”

उन्होंने कहा, “इस फेस्टिवल ने भारतीय परिदृश्य में जो स्थान हासिल किया है उसे लेकर हम बेहद खुश और आभारी हैं। पिछले तीन संस्करणों को शानदार रिस्पॉन्स मिला है और, हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह फेस्टिवल पहले डिजिटल संस्करण के साथ सफल और पहले से कहीं भव्य होगा।”

इसे भी पढ़े: किसानों को मिलेगी मौसम के पूर्वानुमान की सूचना, जानकारी के लिए इस नंबर पर करें कॉल

Related Articles

Back to top button