बिहार में गिरी आसमानी बिजली ३० की मौत कई घायल

बिहार: मौसम के करवट लेते ही कई जगहों पर भारी बारिश और तेज आंधियो का चलना स्वाभाविक है, इसके साथ ही बिहार में भी तेज बारिश और आंधी आने से लोगों को राहत तो मिली है इसके साथ ही आंधी और पानी अपने साथ आफत भी लेकर आयी। बिहार राज्य में तेज आंधी और पानी के कारण यहाँ के 14 जिलों में आसमानी बिजली गिरने से बुधवार को 30 लोगों की मौत और इसके साथ ही 27 लोग जख्मी हो गये।

बिजली गिरने से अलग अलग जिलों में मौते हुई है जिसमे सबसे ज्यादा मौंते बेगूसराय और भागलपुर जिले में हुई हैं।भागलपुर में पांच, बेगूसराय में पांच, सहरसा में तीन, पूर्णिया में तीन, अररिया में दो, जमुई में दो, कटिहार में दो, खगड़िया में एक, मधेपुरा में एक, दरभंगा में दो, मधुबनी में एक, सीतामढ़ी में एक, मोतिहारी में एक और गया में एक की मौत हुई है। सबसे बड़ी गाज तो पूर्णिया में गिरी जहाँ पर एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। जिसमें बच्ची सहित दो महिलाएं शामिल हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि ईश्वर द्वारा बरपाए गए इस मौत के कहर में सरकार प्रभावितों के साथ है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये देने का एलान किया है। हालांकि इससे मृतको के परिवार में उन लोगों की कमी को पूरा नहीं किया जा सकता। इससे पहले भी मंगलवार को राज्य में आसमानी बिजली से 11 लोगों की मौत हुई थी।

Related Articles