IPL
IPL

Assam में बिना कोविड टेस्ट कराए एयरपोर्ट से भागे 300 पैसेंजर, कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू

दिसपुर : देशभर में कोरोनावायरस  की दूसरी लहर को रोकने के लिए कई कदम उठाये जा रहे हैं ,बैन लगाए जा रहे हैं, लेकिन लोग इनका ठीक से पालन नहीं कर रहे हैं। लोगों के इस लापरवाह रवैये की नज़ीर है Assam से आई खबर जिस के मुताबिक सिलचर एयरपोर्ट  पर उतरने के बाद 300 लोग बिना कोविड टेस्ट कराये एयरपोर्ट से निकल गए।

Assam में नौ हज़ार से ज़्यादा एक्टिव केसेस है

मसला यह है की पेण्डामिक के कारण असम सरकार ने नियम बनाया है की सभी हवाई यात्रियों को रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) और RT-PCR टेस्ट से गुजरना है। तभी वह राज्य में दाखिल हो सकते हैं। जिले के ADC, हेल्थ, सुमित सतावण की माने तो हाल ही में असम के सिलचर एयरपोर्ट पर 690 लोग उतरे थे। जिसके बाद यहां कुल 189 का टेस्ट हुआ था जिनमें 6 लोग कोरोना पॉजिटिव थे। इसी कड़ी में जब खबर आई की इन 690 में से 300 के करीब लोग बिना जाँच एयरपोर्ट से निकल गए तो ऑफिशल्स के हाथ पाँव फूल गए। आननफानन में कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है।

इस मसले में इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक एक अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया की वह लोग टेस्ट कराने में आनाकानी कर रहे थे। और मौका पाते ही एयरपोर्ट से निकल गए। इस मसले में एडीसी सतावण ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा की कांटेक्ट ट्रेसिंग चल रही है, और जल्द ही इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  SASB : श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने इस साल की यात्रा के लिए चल रहे रजिस्ट्रेशन पर लगाई रोक

Related Articles

Back to top button