मोदी सरकार के तीन साल पर झूमा सेंसेक्स, बनाया रिकॉर्ड

0

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर शुक्रवार को सेंसेक्‍स ने भी छलांग लगाई। छलांग ऐसी थी सबके चेहरे खिल उठे। खबर मिली है कि अच्‍छी खरीदारी होने से सेंसेक्‍स ने 31हजार का आंकड़ा भी पार कर लिया। ऐसा पहली बार हुआ है जब सेंसेक्‍स ने 31 हजार को आंकड़ा पार किया। वहीं निफ्टी ने भी 9,500 के स्‍तर तक पहुंचा।

31हजार का आंकड़ा

31हजार का आंकड़ा पार होने से छाया खुशियों का माहौल

शुक्रवार को 1 बजकर 37 मिनट पर प्रमुख सूचकांक ने 280 अंकों की उछाल ली। बंबई स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख सेंस्टिव इंडेक्स सेंसेक्स ने भी 261 अंकों की उछाल के साथ 30,583 के आंकड़े को पार कर लिया। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी ने भी रिकॉर्ड उछाल लेते हुए 9,584 के स्तर पर पहुंच गया। दिन के कारोबार में निफ्टी ने 78 अंकों की ठोस छलांग लगाई।

प्रमुख शेयरों ने दिखाई तेजी

बीएसई के मुतबिक बाजार पर दिन की खरीदारी के लिए निवेशकों का टाटा मोटर्स, अडानी पोर्ट, एशियन पेंट और रिलायंस जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयरों पर भरोसे के चलते देखने को मिली है। जहां टाटा स्टील के शेयरों में लगभग 6 फीसदी की उछाल दर्ज हुई वहीं अडानी पोर्ट में 2.50 फीसदी की उछाल दर्ज की गई।

पहले भी मोदी सरकार की सालगिरह पर झूम चुका है बाजार

यह कोई पहला मौका नहीं है कि भारतीय शेयर बाजार ने मोदी सरकार के अहम पड़ाव पर कोई रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले भी मोदी सरकार के वर्षगांठ के मौकों पर शेयर बाजार झूम कर रिकॉर्ड बनाने में सफल रहा है। हालांकि इन मौकों पर यदि बाजार ने रिकॉर्ड बनाने में चूक की तो इतना जरूरी है कि वह तेजी के साथ हरे निशान में बंद होने में सफल रहा है।

loading...
शेयर करें