कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के 3,130 नये मामले, सक्रिय मामलों में आई कमी

कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 3,130 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या सोमवार रात 8.05 लाख के पार पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है कि इस दौरान सक्रिय मामलों में कमी दर्ज की गयी।

बेंगलुरु : कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 3,130 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या सोमवार रात 8.05 लाख के पार पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है कि इस दौरान सक्रिय मामलों में कमी दर्ज की गयी। कोरोना संक्रमण के मामले में कर्नाटक, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश के बाद तीसरे स्थान पर है। तमिलनाडु संक्रमण के मामले में चौथे स्थान पर है। कोरोना वायरस के कारण हुई मौत के मामले में तमिलनाडु महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है जबकि कर्नाटक तीसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़े : हाथरस गैंगरेप: हाथरस केस ट्रायल पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य में संक्रमितों की संख्या 8,05,947 हो गयी है। इस दौरान 8,715 और मरीजों के स्वस्थ होने से रोग मुक्त लोगों की संख्या बढ़कर सात लाख के पार 7,19,558 हो गयी है। इसी अवधि में 42 और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 10,947 हो गया है। इस दौरान नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या अधिक होने के कारण सक्रिय मामलों में कमी दर्ज की गयी जिससे अब राज्य में सक्रिय मामले घटकर 75,423 रह गये। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों में कर्नाटक महाराष्ट्र और केरल के बाद तीसरे स्थान पर है।

Related Articles

Back to top button