अमेरिका से भारत आया 318, Oxygen Concentrator, इन 8 राज्यों में Corona Virus के 69.67% सक्रिय मामले

कोरोना संकट के बीच 318 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर Air India के विमान में अमेरिका से भारत के लिए रवाना किए गए थे। जो अब भारत की राजधानी दिल्ली में पहुंच चुका है

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने ताजा जानकारी देते हुए बताया कि, कोरोना वायरस के 69.67% सक्रिय मामले इन 8 राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, गुजरात और केरल से हैं। दूसरी तरफ संकट के बीच अमेरिका (America) से 318 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच चुका है।

देश कोरोना संक्रमण की दूसरी वेव में संक्रमण से जुझ रहा है। संकट के बीच 318 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एयर इंडिया के विमान (Air India) में अमेरिका से भारत के लिए रवाना किए गए थे। जो अब भारत की राजधानी दिल्ली में पहुंच चुका है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करके दी थी।

अमेेरिका देगा भारत का साथ

भारत में कोरोना संकट के बीच कई देशों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। अमेरिकी के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि कोरोना संक्रमण की शुरुआत में जब हमारे अस्पताल संकट से जूझ रहे थे तो भारत ने अमेरिका को मदद भेजी थी। इस जरूरत के समय में हम भारत की मदद के लिए तिबद्ध हैं।

दूसरी तरफ अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamla Harris) ने भी भारत को हर तरह से मदद देने का भरोसा दिया है। कमला हैरिस ने ट्वीट करके कहा कि अमेरिका कोविड-19 संक्रमण की खतरनाक स्थिति में तेजी से अतिरिक्त मदद और सप्लाई मुहैया कराने के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है सहायता के साथ  हम भारत के लोगों और इसके साहसी हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए प्रार्थना करते हैं।

कोविड मामले-

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 66,191 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 61,450 लोग डिस्चार्ज हुए और 832 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।,

राजस्थान (Rajasthan) में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 15,809 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण से 6,649 लोग डिस्चार्ज हुए और 74 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।

गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 14,296 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण से 6,727 लोग डिस्चार्ज हुए और 157 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।

कर्नाटक ( Karnataka) में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 34,804 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण से 6,982 लोग डिस्चार्ज हुए और 143 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ेDelhi सराकार भी मुफ्त लगाएगी वैक्सीन, 1 करोड़ 34 लाख टीके खरीदने की मंजूरी

Related Articles

Back to top button