Firozabad में फैले संदिग्ध बुखार के कारण हुई 32 बच्चों की मौत

,

फ़िरोज़ाबाद : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पुष्टि करते हुए कहा कि ज़िले में एक संदिग्ध डेंगू जैसे बुखार के कारण Firozabad में 32 बच्चों और सात वयस्कों की मौत हो गई। आदित्यनाथ ने सदस्यों को खोने वालों के परिवारों से मुलाकात की और उन्हें सरकारी मदद का आश्वासन भी दिया।

Firozabad में पहले भी फैला था संदिग्ध बुखार

इस कड़ी में मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में सौ बिस्तरों वाले जिला अस्पताल का निरीक्षण भी किया, जहां बीमारी के लक्षण दिखने वाले बच्चों का इलाज किया जा रहा है। आदित्यनाथ ने मीडिया से बातचीत में कहा, “फिरोजाबाद के जिला अस्पताल में कोरोना  वार्ड इस बुखार से पीड़ित रोगियों के लिए आरक्षित कर दिया गया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें मथुरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में “वायरल फीवर” के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई, जिसने नोएडा में जिला अधिकारियों की घंटी बजा दी है ।

इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से बीजेपी विधायक मनीष असिजा ने रविवार को दावा किया कि पिछले हफ्ते इस बीमारी से लगभग चालीस बच्चों की मौत हुई है। इस के जवाब में उत्तर प्रदेश के हेल्थ मिनिस्टर जय प्रताप सिंह ने इस दावे का खंडन करते हुए कहा कि उन्हें ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड समेत इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट, भारी बारिश का अंदेशा

Related Articles