मसूरी स्थित अकादमी में सिविल सेवा के 33 ट्रेनी अधिकारी कोरोना संक्रमित

मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी ने कहा है कि सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार वह कोरोना वायरस की श्रृंखला को तोड़ने और फैलाव को रोकने के लिये हरसंभव कदम उठा रही है।

मसूरी: उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (एलबीएसएनएए) में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 33 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं।

इस लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में कुल 428 प्रशिक्षु अधिकारी हैं। यह अधिकारी 95 वें फाउंडेशन पाठ्यक्रम के प्रशिक्षण के लिये अकादमी में हैं।

मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी ने कहा है कि सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार वह कोरोना वायरस की श्रृंखला को तोड़ने और फैलाव को रोकने के लिये हरसंभव कदम उठा रही है। खाद्य पदार्थ और अन्य जरूरी सामान प्रशिक्षु अधिकारियों को कर्मचारी उनके हाॅस्टल में पूरे सतर्कता बरतते हुए उपलब्ध करा रहे हैं।

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी उच्चतर सिविल सेवाओं के अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए समर्पित देश का अग्रणी संस्थान है। इसके मुख्य दायित्व हैं- अखिल भारतीय सेवाओं तथा केंद्रीय सेवाओं (समूह ‘क’) के सदस्यों को एक संयुक्त आधारिक पाठ्यक्रम के जरिए प्रवेशकालीन प्रशिक्षण प्रदान करना, आईएएस के अधिकारियों के लिए प्रवेशकालीन तथा प्रवेशोपरांत प्रशिक्षण तथा मिड कैरिअर प्रशिक्षण प्रदान करना और आईएएस तथा अन्य सेवाओं के लिए अन्य सेवाकालीन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करना।

ये भी पढ़ें : यूपी में माननीय MLC के लखनऊ आवास पर पार्टी में चली गोली, एक की मौत

 

Related Articles

Back to top button