IPL से भी कटा स्मिथ और वार्नर का पत्ता, बीसीसीआई ने इस सीजन से किया बाहर

मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टैम्परिंग विवाद में फंसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से सजा तय होने के बाद अब आईपीएल में भी एक साल के लिए बैन कर दिया गया है। बीसीसीआई ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

steve-smith
बीसीसीई ने एक बयान में कहा है, सीओए ने बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी.के. खन्ना, आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला और बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी के साथ मिलकर स्मिथ और वार्नर को आईपीएल-2018 से प्रतिबंधित करने का फैसला लिया है।

राजीव शुक्ला ने कहा, हम क्रिकेट आस्ट्रेलिया के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने अब स्मिथ और वार्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने फैसला लिया है कि आईपीएल के इस सीजन में यह दोनों खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। हम दोनों फ्रेंचाइजी को इन दोनों खिलाड़ियों का विकल्प चुनने का मौका देंगे। इस आईपीएल सीजन में यह दोनों खिलाड़ी नहीं खेलेंगे।

स्मिथ आईपीएल के इस सीजन में दो साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन इस विवाद के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी। वार्नर को भी पूर्व विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान नियुक्त किया था। बुधवार को वार्नर ने भी हैदराबाद की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था।

अब राजीव शुक्ला के बयान के बाद अब यह साफ हो गया है कि यह दोनों खिलाड़ी आईपीएल में शिरकत नहीं कर पाएंगे।

Related Articles