7 साल बाद आज ही के दिन धोनी को मिली एक और बड़ी उपलब्धि, मिला पद्म भूषण सम्मान

0

नई दिल्ली। टीम इंडिया में कैप्टन कूल के नाम से मशहूर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मंगलवार की शाम पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया। उनके साथ साथ बिलियर्ड्स चैंपियन पंकज आडवाणी को भी पद्मभूषण से सम्मानित किया गया। ये भारत का तीसरा सबसे सर्वोच्च सम्मान है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा ये सम्मान दिया गया। धोनी ने ये सम्मान लेफ्टिनेंट कर्नल की ड्रेस में ही लिया।

-dhoni

उल्लेखनीय है कि धोनी को सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि दी हुई है। ख़ास बात यह है कि आज ही के दिन भारत ने 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था। माही ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में नुवान कुलासेकारा की बॉल पर ज़ोरदार छक्का लगाकर लाखों फैन्स का सपना पूरा किया था।

आपको बता दे कि इससे पहले धोनी को पद्मश्री मिल चुका है। महेंद्र सिंह धोनी और पंकज आडवाणी के अलावा उन दूसरी हस्तियों को भी पद्म सम्मान दिए गए, जो पहले आयोजित सम्मान समारोह में ये पुरस्कार नहीं ले पाए थे। इस समारोह में फिल्म अभिनेता मनोज जोशी को भी पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

आज पूरा देश वर्ल्ड कप की 7वीं सालगिरह के रूप में मना रहा है। क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी कभी ना भूलने वाली उस रात की तस्वीरें शेयर की हैं। वहीं बीसीसीआई ने भी उस ऐतिहासिक छक्के का वीडियो शेयर किया है। वही आज के दिन धोनी को पद्म भूषण सम्मान मिलने से फैन्स की ख़ुशी दोगुनी हो गई है।

loading...
शेयर करें