50 रुपए का निवेश कर पा सकेंगे 35 लाख, सरकारी योजना का ऐसे उठाए लाभ

डाकघर में निवेश करना सबसे बेहतर विकल्प

अगर आप भी 50 रुपये का रोजाना निवेश करते है तो आपको भी 35 लाख मिल सकेंगे. जी हां एक ऐसी सरकारी स्कीम सरकार ले कर आई है. कहते है पोस्‍ट ऑफिस का निवेश सबसे सुरक्षित निवेश माना जाता है, क्‍योंकि डाकघर की बचत योजना सरकारी योजनाएं हैं. इस कारण इसमें जोखिम कम होता है. इसके अलावा अगर आप समझकर निवेश करते हैं तो डाकघर की बचत योजनाएं आपको अच्‍छा मुनाफा भी दे सकती है. इन योजनाओं में आपको खतरे से बचते हुए ज्यादा रिटर्न मिल सकता है. यदि आप अपने निवेश पर एक मजबूत रिटर्न की तलाश में हैं, तो डाकघर में निवेश कर सकते हैं. यहां एक ऐसी ही स्‍कीम के बारे में जानकारी दी जा रही है, जिसमें कम जोखिम पर अच्‍छा मुनाफा मिलेगा.

निवेश करना बेहतर विकल्‍प

ग्राम सुरक्षा योजना में निवेश करना बेहतर विकल्‍प हो सकता है. जिसमें उच्च लाभ अर्जित किया जा सकता है. इस योजना में भाग लेने के लिए आपको प्रति माह 1500 रुपये जमा करने होंगे. यदि आप इस राशि को नियमित रूप से जमा करते हैं तो आपको भविष्य में 31 से 35 लाख रुपये का लाभ मिलेगा.

पोस्ट ऑफिस की ग्राम सुरक्षा योजना

Gram Suraksha Yojana एक तरह की बीमा स्कीम है. यह स्‍कीम 19 से 55 वर्ष की आयु के बीच के किसी भी भारतीय नागरिक के लिए है. इस योजना में न्‍यूनतम बीमा राशि 10,000 रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक दी गई है. इसमें प्रीमियम का भुगतान मासिक, त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक या सालाना किया जा सकता है. प्रीमियम का भुगतान करने पर आपको 30 दिनों का राहत दिया जाता है. इसके अलावा इस स्कीम के तहत आपको लोन लेने की भी सुविधा मिलती है. हालाकि पॉलिसी खरीदने के 4 साल बाद ही लोन ले सकते हैं.

Related Articles