पैनासोनिक ने मात्र 6,499 रुपये में लांच किया अपना नया स्मार्टफोन एलुगा आई7

नई दिल्ली। जापान की दिग्गज स्मर्टफोन निर्माता कंपनी पैनासोनिक ने भारतीय बाजार में अपना एक जबरदस्त फोन लांच कर दिया है। इस बार कंपनी ने ‘बिग व्यू’ डिस्प्ले सीरीज का विस्तार करते हुए अपना एक नया स्मार्टफोन एलुगा आई7 भारतीय बाजार में लांच किया है। इसका एसपैक्ट रेशियो 18:9 है। इस डिवाइस की स्क्रीन 5.45 इंच की है जो बिग व्यू एचडीप्लस 2.5डी कव्र्ड डिस्प्ले है।

कंपनी ने इस फोन की कीमत 6,499 रुपये निर्धारित की है तथा यह फ्लिपकार्ट पर 24 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस डिवाइस में 4,000 एमएएच की बैटरी, एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस (एएफ) पिछला कैमरा और एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है तथा फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

पैनासोनिक का कृत्रिम बुद्धिमत्ता संचालित ‘अर्बो हब’ एलुगा आई7 को ओवर द इयर अपडेट (एफओटीए) के माध्यम से उपलब्ध होगा। इसमें ‘ट्रस्टेड फेस’ रिकॉगनिशन और ‘ट्रस्टेड वॉयस’ फीचर दिया गया है, जिसमें यूजर्स इसे देखकर और आवाज से अनलॉक कर सकते हैं। इस डिवाइस में 1.3 गीगाहट्र्ज का क्वैड कोर प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम और 16 जीबी रोम है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह एंड्रायड नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

 

 

Related Articles