कुशीनगर हादसा : मृतक बच्चों के परिजनों से मिलेंगे सीएम योगी, किया मुआवजे का ऐलान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के खुशीनगर जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर स्कूल बस और ट्रेन की टक्कर में 13 मासूम बच्चों ने अपनी जान गंवा दी है। इस हादसे से प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे दुख जताया है। सीएम कुछ ही देर में घटनास्थल के लिए रवाना होंगे और मृतक बच्चों के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर अपनी संवेदना प्रकट करते हुए गोरखपुर कमीशनर को हादसे की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। साथ सीएम योगी ने मृतक बच्चों के परिजनों को दो दो लाख सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। गोरखपुर कमिश्नर अनिल कुमार घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

ये भी पढ़ें : कुशीनगर में ट्रेन से टकराई स्कूल बस, 11 बच्चों की दर्दनाक मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

पुलिस के मुताबिक, विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर सिवान से गोरखपुर जाने वाली 55075 अप सवारी गाड़ी से बच्चों से भरी वैन से टक्कर हो गई। यह वैन डिवाइन पब्लिक स्कूल की थी और बच्चे उस वक्त स्कूल जा रहे थे। बताया जा रहा दुदही–रजवाबर समपार फाटकविहीन क्रासिंग पर जैसे ही बस चढ़ी थी तभी सिवान से गोरखपुर जाने वाली सवारी गाड़ी आ गई और टक्कर हो गई। उसके परखचे उड़ गए

इस हादसे में अब तक 13 बच्चों की मौत हो चुकी है। उप्र के पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने भी इस हादसे पर गहरा शोक जताते हुए कहा है कि स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन बचाव कार्य में जुटी हुई है। रेलवे अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि वैन में करीब 20 बच्चे सवार थे। हादसे में रेलवे की लापरवाही भी सामने आ रही है।

डीजीपी ने कहा,”घायलों को उचित इलाज मिले, इसकी व्यवस्था की जा रही है। गलती किसकी है, यह जांच का विषय है। जांच के बाद जिम्मेदारी तय होगी और भविष्य में ऐसा हादसा न हो यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।”

Related Articles