मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस बताई उसकी हैसियत और कहा…

लखनऊ। आने वाले लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी पार्टियां एक होकर बीजेपी को सत्ता से बेदखल करना चाहती है। इसी वजह से कांग्रेस भी समाजवादी पार्टी एक साथ गठबंधन करना चाहती है। लेकिन सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव इस गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस की हैसियत सिर्फ दो सीटों की है।

मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव ने खरे-खरे शब्दों में कहा कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस को नहीं शामिल किया जाना चाहिए। मुलायम के मुताबिक कांग्रेस की हैसियत सिर्फ दो सीटों की है। वहीँ मुलायम सपा-बसपा गठबंधन से खुश हैं। उनका कहना है कि अगर दोनों दल ईमानदार रहे तो दिल्ली की राह आसान नहीं है।

आपको बता दें कि हाल ही में सपा और बसपा ने गठबंधन कर गोरखपुर और फूलपुर के लोकसभा उपचुनावों में जीत दर्ज की। इसके बाद 2019 में होने वाले लोक सभा चुनाव में में सपा और बसपा का गठबंधन तय माना जा रहा है। लेकिन ये नहीं तय कि इस गठबंधन में कांग्रेस शामिल होगी या नहीं। लेकिन मुलायम सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस को गठबंधन में नहीं लिया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव सपा-कांग्रेस का गठबंधन नहीं चाहते थे। लेकिन अखिलेश यादव ने उनकी मर्जी के खिलाफ जाकर ये गठबंधन किया और चुनाव लड़ा लेकिन दोनों पार्टियों को हार का मुह देखना पड़ा।

Related Articles