चौपाल में AC लगा देख भड़के केशव प्रसाद मौर्य, तीन अधिकारी निलंबित

लखनऊ। अधिकारी मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं इसके कई नमूने हम पहले भी देख चुके हैं। लेकिन इस बार उनकी चाटुकारिता उन पर ही भारी पड़ गई जब उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने चौपाल के दौरान एसी लगा देख लिया। केशव प्रसाद मौर्य ने एसी लगाने के लिए अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही एसी लगाने के जिम्मेदार बिजली विभाग के जेई को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने का निर्देश दे दिया।

केशव प्रसाद मौर्य

दरअसल उप मुख्यमंत्री शनिवार को इलाहाबाद के बिजलीपुर गांव में चौपाल लगाने पहुंचे थे। यहां गांव में चौपाल लगाने के बाद के बाद उन्होंने एक दलित के घर भोजन किया उसके बाद विद्यालय में लोक निर्माण विभाग की ओर से तैयार कराए गए स्विस कॉटेज पहुंचे। यहां उन्होंने एसी लगा देखा तो उनका पारा चढ़ गया।

इस मामले के जिम्मेदार अधिकारियों को बुलाया और उन्हें खूब सुनाया। फटकार सुनने के बाद तुरंत अधिकारियों ने एसी निकाला और बाहर कर दिया। एसी की जगह टेंट में कपड़े का पैच भी लगा दिया। उसके बाद उप मुख्यमंत्री शांत नहीं हुए उन्होंने उन्होंने जिलाधिकारी को एसी लगाने के जिम्मेदार बिजली विभाग के जेई को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने का निर्देश दे दिया।

जेई हाथ जोड़कर अपने किये पर माफ़ी भी मांगी लेकिन मौर्य पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा।उन्होंने कहा कि हम जनता के बीच पहुंचकर उनकी समस्या समझने और उनका समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अधिकारी गलत सन्देश देने में लगे हैं।

बिजली विभाग के जेई के अलावा चौपाल में सेक्रेटरी और लेखपाल की शिकायत मिलने पर उन्हें भी निलम्बित करने का आदेश जिलाधिकारी को दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने नहरों में पानी नहीं होने की शिकायत मिलने पर सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियन्ता प्रतापगढ़ नहर खण्ड के विरुद्ध भी कार्रवाई के निर्देश दिए।

Related Articles