UPBoardResults2018 : अंजली बनी टॉपर, सीएम योगी ने फोन कर दी बधाई

लखनऊ। यूपी बोर्ड के 10 और 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इलाहाबाद की अंजली वर्मा हाईस्कूल की परीक्षा में टॉप किया है। उन्होंने 600 में से 578 अंक हासिल कर 96.33 प्रतिशत के साथ यूपी में टॉप किया है। सीएम ने खुद छात्रा से फोन पर बात कर उसके उज्ज्वल भविष्य कामना की है।

यूपी बोर्ड

इतना ही सीएम योगी ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वो आगे वो हर संभव मदद करने को तैयार हैं। सूबे के सीएम से बात करके अंजलि की ख़ुशी दोगुनी हो गई है। हाईस्कूल टॉपर अंजली वर्मा इलाहाबाद के बृज बिहारी सहाय इण्टर कालेज, शिवकुटी की छात्रा हैं।

वहीं 94.50 प्रतिशत अंक लेकर यशस्वी दूसरे स्थान पर रहे हैं। यशस्वी फतेहपुर के बीएमआईसी के छात्र हैं। इनके अलावा तीसरे नंबर पर दो छात्र संयुक्त रूप से हैं। इनमें महमूदाबाद, सीतापुर के विनय कुमार वर्मा और गोंडा के सनी वर्मा के नाम शामिल हैं। दोनों ने 94.17 प्रतिशत अंक हासिल किए।

आपको बता दें कि इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में 66,37,018 परीक्षार्थी ने नामांकन किया था। इनमें हाईस्कूल की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 36,55,691 और इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 29,81,327 थी। तमाम जांच पड़ताल एक दौरान करीब अस्सी हजार छात्रों को पहले ही बहार कर दिया गया। परीक्षा के दौरान करीब 12 लाख छत्रों ने परीक्षा ही छोड़ दी।

Related Articles