UP Board Results 2018 : टॉप 10 स्टूडेंट्स को खुद सम्मानित करेंगे सीएम योगी

लखनऊ। आज यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित किये गए हैं। नक़ल विहीन परीक्षा होने के बावजूद बेहतर परिणाम आने से सीएम योगी खासा उत्साहित हैं। उन्होंने सभी छात्रों को बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। साथ ही उन्होंने ऐलान किया है कि वो टॉप टेन में आने वाले छात्रों का खुद सम्मान करेंगे।

यूपी बोर्ड

साथ ही उन्होंने अध्यापकों, अधिकारीयों और शिक्षा विभाग को भी बधाई दी जिन्होंने रिकॉर्ड समय में नक़ल विहीन परीक्षा करा कर परिणाम भी घोषित कर दिए। बता दें यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

आपको बता दें कि इलाहाबाद की अंजली वर्मा ने यूपी बोर्ड में हाईस्कूल की परीक्षा में टॉप किया है। उन्होंने 600 में से 578 अंक हासिल कर 96.33 प्रतिशत के साथ यूपी में टॉप किया है। सीएम ने खुद छात्रा से फोन पर बात कर उसके उज्ज्वल भविष्य कामना की है।

वहीं इंटरमीडिएट में दो छात्रों ने संयुक्त रूप से टॉप किया है। इनमें सर्वोदय इंटर कॉलेज, फतेहपुर के रजनीश शुक्ला और सर्वोदय इंटर कॉलेज, फतेहपुर के आकाश मौर्य ने 500 में से 466 नंबर हासिल कर 93.20 प्रतिशत के साथ टॉप किया है। हाई स्कूल में जहां 75.16 प्रतिशत रिजल्ट रहा, वहीं इंटरमीडिएट में 72.43 प्रतिशत रिजल्ट रहा।

जबकि गाजीपुर की अनन्या राय ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं तीसरे स्थान पर भी दो छात्र संयुक्त रूप से आए हैं। इनमें मुरादाबाद के अभिषेक कुमार और बाराबंकी के अजीत पटेल शामिल हैं।

वहीँ हाईस्कूल  में 94.50 प्रतिशत अंक लेकर यशस्वी दूसरे स्थान पर रहे हैं। यशस्वी फतेहपुर के बीएमआईसी के छात्र हैं। इनके अलावा तीसरे नंबर पर दो छात्र संयुक्त रूप से हैं। इनमें महमूदाबाद, सीतापुर के विनय कुमार वर्मा और गोंडा के सनी वर्मा के नाम शामिल हैं। दोनों ने 94.17 प्रतिशत अंक हासिल किए।

Related Articles