काला हिरण मामला: कोर्ट में पेश हुए सलमान खान, 17 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

नई दिल्ली। काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान आज जोधपुर कोर्ट में पेश हुए। अब इसकी अगली सुनावई 17 जुलाई को होगी। आपको बता दें कि इस मामले में सलमान को जोधपुर कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई थी। उन्होंने सेशंस कोर्ट ने सजा के खिलाफ अपील की तथी जिसकी सुनवाई के दौरान 7 मई को उन्हें कोर्ट में हाजिर को कहा था।

सलमान खान

सुनवाई के लिए सलमान खान रविवार शाम जोधपुर पहुंचे थे। बता दें कि पिछले महीने 5 अप्रैल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पीठासीन अधिकारी देवकुमार खत्री ने करीब 20 साल पुराने इस मामले में सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही दस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

वहीँ इस मामले में सह आरोपी अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री नीलम, सोनाली व तब्बू को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया था। साज़ के तुरंत बाद ही सलमान को हिरासत में ले लिया गया उन्हें जेल भेज दिया गया।

सलमान खान 7 अप्रैल तक जेल में रहे। सात अप्रैल को जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी। सलमान को  25-25 हजार के दो मुचलके पर जमानत दी गई थी।  साथ ही बिना अनुमति के विदेश जाने पर पाबन्दी लगा दी गई। इसके साथ ही सलमान की तरफ से ट्रायल कोर्ट से इस मामले में दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाए जाने के फैसले को चुनौती दी गई। उनकी इसी याचिका पर आज सुनवाई थी।

ये है पूरा मामला- फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे। यह फिल्म साल 1998 में आई थी जिसकी शूटिंग जोधपुर में हो रही थी। इस केस में सलमान गिरफ्तार भी किया गया था। सलमान के कमरे से पुलिस ने 22 सितंबर, 1998 को रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी। वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। एफआईआर के मुताबिक, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की दरमियानी रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था।

Related Articles