मायावती की मुश्किल बढ़ी, 1179 करोड़ के चीनी मिल घोटाले की जांच करेगी सीबीआई

लखनऊ। 21 चीनी मिलों की बिक्री के मामले में अब बसपा प्रमुख मायवती सीबीआई के शिकंजे में आ गई हैं। सीबीआई 1179 करोड़ के कथित चीनी मिल घोटाले और साल 201-11 में हुए 21 चीनी मिलों की बिक्री के मामले में जांच शुरू की है। कहा जा रहा है कि कभी मायावती के करीबी रहे नसीमुद्दीन सिद्दकी भी इस मामले के घेरे में आ सकते हैं।

बसपा प्रमुख मायवती

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गत 12 अप्रैल को चीनी घोटाले मामले को योगी सरकार ने सीबीआई को सौंपा था। सीबीआई ने बिक्री के दस्तावेजों की समीक्षा करनी शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि मायावती पर जल्द ही मामले में एफआईआर भी दर्ज हो सकती है।

मायावती के अलावा इस मामले में कई अन्य नेता और बड़े अफसर भी जांच के दायरे में आ सकते हैं। आपको बता दें कि मायावती सरकार के पूर्व मंत्री और उनके करीबी सहयोगी रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पिछले साल आरोप लगाये थे कि उस दौरान चीनी मिलें तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती और सतीश मिश्रा के निर्देशों पर बेचा गया था।

उल्लेखनीय है लोकसभा चुनाव नजदीक हैं ऐसे मे मायवती के खिलाफ सीबीआई जांच मायावती के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है। कहा जा रहा है कि इस मुद्दे को लेकर बसपा प्रमुख मायावती एक प्रेस कांफ्रेंस कर सकती हैं।

Related Articles