AMU में जिन्ना की तस्वीर पर घमासान जारी, हटाने के लिए पेश होगा प्रस्ताव

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में स्थित मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) से मोहम्मद जिन्ना की तस्वीर पर विवाद थमता नजर नहीं आरहा है। अब इस मामले में हिन्दू संगठन और मुस्लिम संगठन आमने सामने हैं। प्रदेश के अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के मुताबिक, जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर जल्द ही एएमयू कार्यपरिषद में प्रस्ताव लाया जाएगा।

मोहम्मद जिन्नाउप्र अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष और एएमयू कार्यपरिषद के सदस्य तनवीर हैदर उस्मानी के मुताबिक, विश्वविद्यालय से जिन्ना की तस्वीर हटाने के लिए कार्यपरिषद में एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिन्ना की तस्वीर एएमयू में किसी भी सूरत में नही होनी चाहिए। इसके लिए जल्द कार्यवाही शुरू की जाएगी।

गौरतलब है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर को लेकर पिछले कई दिनों से बवाल मच रहा है। विश्विद्यालय में मुस्लिम संगठनों एवं हिंदूवादी संगठनों की तरफ से प्रदर्शनों का अयोजन किया जा रहा है और लगातार नारेबाजी हो रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी स्पष्ट कर दिया था कि मोहम्मद जिन्ना को इतना महत्व देने का कोई मतलब नही है। इसके बाद विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की ओर से जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर प्रस्ताव लाने की कवायद शुरू की गई। वहीँ इस ममाले में राजनीति भी चरम पर है। राजनैतिक दल अब जिन्ना को लेकर अपनी रोटियां सकने में लगे हैं।

Related Articles