अब साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने पूर्व प्रधानमंत्री नेहरु पर लगाया बड़ा आरोप

फतेहपुर। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में लगी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्वीर पर हो रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। राजनैतिक बयानबाजियां शुरू हैं। इसी कड़ी में फतेहपुर से बीजेपी की सांसद साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने भी बड़ा बयान दिया हैं। इस दौरान उन्होंने नेहरू और जिन्ना पर बड़ा आरोप लगाया।

साध्‍वी निरंजन ज्‍योति

अपने संसदीय क्षेत्र फतेहपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने कहा कि सत्ता की लालच में दो नेताओं ने देश का बंटवारा कराया था।  ये नेता थे पंडित जवाहरलाल नेहरू और जिन्‍ना। उन्होंने कहा कि देश का बंटवारा कराने के बाद जिन्‍ना की भारत में कोई गुंजाइश नहीं है। जिन्‍ना की तस्‍वीर देश में जहां-जहां भी है, वहां से हटनी चाहिए।

इस दौरान साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बन्ने वाले बायाँ पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव में जो राहुल गांधी बैल गाड़ी लेकर निकले थे। इससे साबित होता है कि वहां का किसान कितना बदहाल है। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी को यह समझ नहीं आ रहा है कि वह क्‍या बोलें। लगता है अब राहुल गांधी को बैल गाड़ी लेकर हिमालय ही जाना पड़ेगा।

आपको बता दें कि एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि जब उनकी पार्टी को बहुमत मिलेगा तो वो प्रधानमंत्री बनेगे। साध्वी ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के बारे में बात कही जिसमे पूर्व मुख्यमंत्रियों को घर छोड़ने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने अपने हाथों अपना अच्‍छा आशियाना बना लिया था। अब उनका आशियाना छिन जाए तो दुख तो होगा ही।

 

Related Articles