कर्नाटक विधानसभा चुनाव : भगवे रंग में रंगे असदुद्दीन ओवैसी, इस पार्टी का किया प्रचार

0

बेलगाम। कर्नाटक विधानसभा नजदीक हैं। सभी पार्टियों ने अपना चुनावी अभियान तेज कर दिया है। इसी बीच राजनेताओं की एक-दूसरे पर बयानबाजियां भी शुरू है। इसी कड़ी में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के समर्थन में बोलते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी है।

असदुद्दीन ओवैसी

उन्होंने कहा कि दोनों मेरे साथ बस पांच मिनट का चर्चा कर लें। दोनों की दुकानें बंद हो जाएगी। इतना ही नहीं उनक अलुक देख कर सबकी आँखे फटी की फटी रह गई क्योंकि ओवैसी के सर पर इस्लामी टोपी की जगह भगवा रंग का साफ़ा नजर आया।

ओवैसी ने यहां अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं हैं। जेडीएस प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कांग्रेस बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुझे पिछले साल से कर्नाटक में आने नहीं दे रही थी अब मुझे कोई नहीं रोक सकता है। मोदी को हराने की क्षमता कांग्रेस में नहीं है। जो क्षेत्रिय दल हैं उन्हें एक साथ आकर तीसरा मोर्चा बनाना चाहिए।

आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में मुस्लिम आबादी के बीच ओवैसी की अच्छी पकड़ मानी जाती है। कर्नाटका में भी मुस्लिम की संख्या कुल आबादी के 16 प्रतिशत है। राज्य की कुल 224 विधानसभा सीटों में से करीब 60 पर इनका खासा प्रभाव माना जाता है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी किसी भी राजनैतिक दल का गणित बिगाड़ने की क्षमता रखती है। उल्लेखनीय है कि 12 मई को कर्नाटक विधानसभा के लिए मतदान होने हैं और मतों की गिनती 15 मई को होगी।

loading...
शेयर करें