अखिलेश यादव का सबसे बड़ा खुलासा, बताया सीएम योगी से सीखी ये दो बड़ी बातें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक प्रेस कांफ्रेस में चौकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने यहां लोगों को बताया कि उन्होंने मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ से दो महत्वपूर्ण चीजें सीखीं हैं।

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि पहला ये कि व्रत में हम बूंदी के लड्डू खा सकते हैं दूसरा ये कि हनुमान जी का जन्म कहाँ हुआ। अखिलेश ने कहा कि योगी जी के मुताबिक पवन पुत्र हनुमान का जन्म कर्नाटक में हुआ। मैंने खुद कर्नाटक में चार-पांच साल रहकर पढ़ाई की लेकिन मुझे इतने गूढ़ ज्ञान का पता नहीं था। मुझे सिर्फ इतना पता था कि बेंगलुरु से मैसूर के बीच रामनगर पड़ता है और यह वही रामनगर था जहां शोले की शूटिंग हुई, गब्बर वाली शोले की शूटिंग। मगर हनुमान के बारे में कभी नहीं सुना की वो कर्नाटक में पैदा हुए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व सीएम अखिलेश ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा और उनकी नीतियों पर भी सवाल उठाये। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पुलिस के जरिये भय का माहौल पैदा कर रही है। एनकाउंटर वाली सरकार दावा करती है कि इससे यूपी का कानून बेहतर होगा। अखिलेश ने कहा कि सपा के अलावा तमाम विपक्षियों पार्टियों ने यूपी में फर्जी एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं कई बार कह चुका हूँ कि जिन अपराधियों पर इनाम घोषित है उनकी सूची सामने आणि चाहिए। ताकि जनता जाने। असल में होता यह है कि पहले एनकाउंटर कर दिया और फिर उसपर इनाम घोषित कर दिया। इसमें सरकार की भी मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि इस फर्जी एनकाउंटर के लिए कई बार मानवधिकार आयोग की तरफ से योगी सरकार को नोटिस मिल चुकी है। साथ ही उन्होंने किसानों का भी मुद्दा उठाया।

Related Articles