जनकपुर-अयोध्या बस सेवा का स्वागत करेंगे सीएम योगी, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नेपाल से चली जनकपुर-अयोध्या बस सेवा का स्वागत अयोध्या के रामकथा पार्क में करेंगे। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बस सेवा का उद्घाटन किया था किया।

योगी आदित्यनाथ

बस सेवा का उद्घाटन करते वक़्त पीएम मोदी ने जोर देकर कहा था कि जनकपुर और अयोध्या जोड़े जा रहे हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी अपने दो दिवसीय यात्रा पर नेपाल पहुंचे हैं। नेपाल के जनकपुर पहुंचने पर नेपाल के रक्षा मंत्री ईश्वर पोखरेल, प्रांत-2 के मुख्यमंत्री लाल बाबू राउत और सरकार के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया। मोदी का नेपाल का यह तीसरा दौरा है।

यह बस सेवा नेपाल और भारत में तीर्थ पर्यटन को बढ़ावा देने से संबंधित रामायण सर्किट का हिस्सा है। इस बस के द्वारा श्रद्धालू प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या से सीधे माता सीता की जन्मस्थली जनकपुर की यात्रा आसानी से कर सकेंगे।बस के स्वागत के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में होंगे। इस दौरान सीएम योगी सरयू मां की पूजा-अर्चना करने के बाद फैजाबाद से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह की बेटी की शादी में शामिल होंगे। सीएम के इस दौरे के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

बस सेवा के शुरू होने से श्रद्धालुओं में खासा उत्साह है। बस सेवा के शुरू होने से भारत और नेपाल के सांस्कृतिक और पौराणिक संबंधों में सुधार होगा। बस सेवा के अयोध्या पहुंचने के मौके पर सीएम भारतीय डाक विभाग द्वारा प्रकाशित स्पेशल कवर का अनावरण भी करेंगे।

Related Articles