बलिया में गैस सिलेंडर फटा, एक महिला की मौत, 9 झुलसे

लखनऊ। यूपी के बलिया में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। यहां एक घर में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फट जाने से एक महिला की मौत हो गई जबकि परिवार के 9 अन्य सदस्य बुरी तरह से घायल हुए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। उज्जवला योजना के तहत यह सिलिंडर हाल ही में परिवार को मिला था।

बलिया

वहीं लोगों का आरोप है कि कई बार फोन किये जाने के बाद भी सीएमओ ने फोन नहीं उठाया। घटना बलिया बैरिया गांव की नई बस्ती दलजीत टोला की है। यहां लक्षमण प्रजापति का परिवार रहता है। इस परिवार को हाल ही में उज्ज्वल योजना के अंतर्गत एक गैस सिलिंडर मिला था।

इस पक्के मकान में खाना बनाते वक़्त सिलेंडर फट गया जिसकी वजह से घर के साथ-साथ एक झोपडी में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें बेकाबू हो गई। लोग कुछ समझ पाते की घर में रखा दूसरा भरा सिलिंडर भी ब्लास्ट हो गया।

इसकी चपेट में आने से मौके पर ही एक महिला की मौत हो गई जबकि 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।  फिलहाल, पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

Related Articles