क्रिकेट विश्व कप जीत के 37 साल हुए पूरे, ’83’ के निमार्ताओं ने दी बधाई

मुंबई: साल 2020 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक होने के कारण सभी की निगाहें अप्रैल में ’83’ की रिलीज पर टिकी हुई थीं, जिसे कोरोनावायरस महामारी के चलते टाल दिया गया। इस मल्टीस्टारर फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह तत्कालीन टीम के कप्तान कपिल देव की भूमिका में दिखाई देंगे। फिल्म ’83’ कबीर खान द्वारा निर्देशित है और इसकी कहानी साल 1983 में क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है।

आज यानी 25 जून वह ऐतिहासिक दिन है, जिस दिन भारत ने इस टूर्नामेंट में फतेह हासिल की थी। इस खास अवसर को चिन्हित करने के लिए रिलायंस एंटरटेनमेंट की ओर से ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें टीम इंडिया को बधाई देते हुए उन दिनों के कुछ यादगार लम्हों को समेटने की कोशिश की गई है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है, “मैजिक रचा गया, इतिहास लिखा गया। इसी दिन टीम इंडिया ने विश्व कप में जीत हासिल कर भारतीय क्रिकेट को हमेशा के लिए बदल दिया।”

इस फिल्म का निर्माण दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट और ’83’ फिल्म लिमिटेड द्वारा किया गया है। रिलायंस एंटरटेनमेंट और पीवीआर पिक्च र्स द्वारा यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज की जाएगी।

Related Articles