रेलवे पटरियों पर दौड़ायेगा 392 त्यौहार स्पेशल ट्रेन

भारतीय रेलवे
भारतीय रेलवे

नई दिल्ली: कोरोना के चलते रेलवे की नियमित सेवाएं बाधित है, पहले की तुलना में गिनती की ट्रेने पटरियों पर दौड़ रही है. लेकिन अब भारतीय रेलवे कुछ अलग करने जा रहा है. भारतीय रेलवे ने आने वाले त्यौहार को ध्यान में रखते हुए 392 त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक रेलवे इन ट्रेनों का संचालन करेगा. दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए यात्रियों के बढ़ने की संभावना है. जिसे ध्यान में रखते हुए रेलवे ने अहम फैसला लिया है.

हालांकि रेलवे द्वारा संचालित त्योहार स्पेशल ट्रेन का किराया मेल/एक्सप्रेस की तुलना में अधिक रहेगा. एक अधिकारिक बयान में बताया गया है कि दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कोलकाता, पटना, वाराणसी, लखनऊ समेत अन्य जगहों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. यह भी बताया गया कि इन ट्रेनों को सिर्फ 30 नवंबर तक ही चलाया जायेगा.

रेलवे अभी 666 मेल/एक्सप्रेस रेल गाड़ियों को संचालित कर रहा है. रेलवे कोरोना को देखते हुए जरूरत के हिसाब से ट्रेनों को पटरियों पर उतार रहा है. त्यौहार स्पेशल ट्रेनों के संचालन से यात्रियों को सहूलियत जरूर मिलेगी, लेकिन कोरोना को देखते हुए इसके लिए काफी तैयारी की जरूरत पड़ेगी.

 

ये भी पढ़ें- IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला आज 

 

Related Articles