4 हज़ार से भी कम कीमत वाले ये फ़ोन, 22 दिन तक चलेगी बैटरी

HMD ग्लोबल के नए फीचर फोन नोकिया 5310 (Nokia 5310) को आज (23 जून) से सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. ग्राहक इस फोन को अमेज़न और नोकिया के ऑफिशियल वेबसाइट दोनों जगह से खरीद सकते हैं.

वहीं ऑफलाइन रिटेलर्स इस डिवाइस की सेल 22 जुलाई से शुरू करेंगे.जानकारी के लिए बता दें कि नया फोन नोकिया 5310 Xpress Music का रिफ्रेश वर्जन है, जिसे कंपनी ने 2017 में लॉन्च किया था.

खास बात ये है कि कंपनी ने इस फोन को सिर्फ 3,399 रुपये में लॉन्च किया है. आइए जानते हैं कैसे हैं इसके फीचर्स…

खास हैं फीचर्स
Nokia 5310 में 320 x 240 पिक्सल स्क्रीन रेजोलूशन के साथ 2.4 इंच का QVGA कलर डिस्प्ले दिया गया है. ये फोन Series 30+ सॉफ्टवेयर पर काम करता है. इसमें प्री लोडेड इंटरनेट ब्राउजर भी दिया गया है. इसके अलावा मोबाइल में MP3 प्लेयर और FM रेडियो भी है. इस फीचर फोन में MT6260A प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 32GB माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट है. फोन के रियर पर वीजीए कैमरा भी दिया गया है.

कंपनी की वेबसाइट पर स्पष्ट किया गया है फोन की सेल सिर्फ ग्रीन ज़ोन में ही की जाएगी. कोरोना वायरस की वजह जिन जगहों को रेड जोन या कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है वहां इसकी डिलीवरी नहीं होगी.
नोकिया 5310 दो फ्रंट स्पीकर के साथ-साथ डुअल सिम भी है. इस फीचर फोन का वज़न 88.2 ग्राम है. ग्राहक इस फोन को ब्लैक-रेड और वाइट-रेज कलर कॉम्बिनेशंस में खरीद सकते हैं. ये फोन MP3 प्लेयर और FM रेडियो जैसे फीचर्स को सपॉर्ट करता है. इसके अलावा ये भी पता चला है कि ये फोन इंटरनेट ब्राउज़िग और फेसबुक सपोर्ट के साथ आएगा.

इस फोन की सबसे खास बात इसकी रिमूवेबल बैटरी है, जो कि 1200mAh की है. कंपनी का दावा है कि इसमें इस्तेमाल की बैटरी यूज़र्स को सिंगल सिम और ड्यूल सिम दोनों पर 7.5 घंटे का टॉक टाइम और 22 दिनों स्टैंडबाय दे सकती है.

Related Articles