असम में युवक की पीट-पीट कर हत्या करने वाले 4 आरोपियों को 5 साल की सजा

कछार: असम के कछार जिले में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के 18 साल बाद बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने 4 आरोपियों को 5 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई।

साल 2003 में हुई थी युवक की हत्या

2 मार्च, 2003 को, दीपक देब नाम के एक युवक पर कछार जिले के भुवन हिल में लकड़ी के क्लबों और धारदार वस्तुओं से हमला किया गया था, जब उसने सोनाई में भुबन मेले से लौटते समय पानी चौकी में दो समूहों के बीच विवाद में हस्तक्षेप किया था। गंभीर रूप से घायल, उसे पहले सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जिसने उसे गुवाहाटी के एक अस्पताल में रेफर कर दिया, जहाँ एक दिन बाद उसकी मृत्यु हो गई। उसके परिवार ने 4 मार्च 2003 को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश, कछार, ए जे बोरा ने 22 नवंबर को पारित अपने आदेश में कहा कि पुलिस ने अपराध स्थल का दौरा किया और आरोपियों को गिरफ्तार करने से पहले गवाहों से बात की, जिन्हें चार आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर करने से पहले पहचान परेड के माध्यम से रखा गया था,

चारों दोषियों को प्रत्येक को 3,000 का जुर्माना देने का भी आदेश दिया गया है, ऐसा नहीं करने पर उनकी जेल में रहने की अवधि तीन महीने के लिए बढ़ा दी जाएगी।

एजे बोरा ने आदेश दिया, “दोषियों अजय दास, सत्य रंजन दास, अनूप दास (उर्फ अनु दास) और सुभाष दास को सजा काटने के लिए सेंट्रल जेल, कछार, सिलचर में भेज दिया गया है। दोषी पहले से ही गुजरी अवधि के लिए धारा 428 CRPC के लाभ के हकदार हैं”।

यह भी पढ़ें: बिना नंबर प्लेट SUV चलाने पर ओवैसी के ड्राइवर पर जुर्माना

Related Articles