पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, 4 जवान शहीद, भारत भी दे रहा मुहतोड़ जवाब

0

जम्मू। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार देर रात पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान पाक के सैनिको ने भारी गोलाबारी की। इसमें एक सैन्य अधिकारी तथा तीन जवान शहीद हो गए। जबकि दो सेना के जवान, सीमा सुरक्षा बल का एक एएसआइ और दो स्थानीय नागरिक घायल हो गए। भारतीय सेना भी पाक सैनिकों को मुहतोड़ जवाब दे रही है।

पाक की तरफ से हो रही गोलाबारी की वजह से सीमा के पास सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने पहले गोलाबारी सुंदरबनी सेक्टर में शुरू की। वहीं रविवार को फायरिंग के बाद रातभर सीमा पार से पुंछ के दिवार, बालाकोट में और राजौरी के बिंबर गली में गोलीबारी होती रही।

इस गोलाबारी के बारे में बताते हुए एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल किया गया है। रविवार रात को सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाक की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

सीजफायर की वजह से 84 स्कूल बंद 

पाकिस्तान की तरफ से हो रही इस भयानक गोलाबारी की वजह से कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है। सीमा पर गोलाबारी के मद्देनजर जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूलों को 3 दिन तक बंद रखने का एलान किया गया है।

राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी से मंजाकोट के बीच 0-5 किलोमीटर के भीतर स्थित सभी 84 स्कूल अगले तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे। अधिकारी ने बताया कि सीमा पर हालात बेहद ही तनावपूर्ण हो गए है। पाकिस्तान की ओर से 24 घंटे गोलीबारी की जा रही है।

आपको बता दें कि पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आरहा। लगातार वो सीमा पार से गोलाबारी जारी रखे हुए है। वहीँ इससे पहले गत 2 फ़रवरी को भी पाक ने जम्मू कश्मीर के पूंछ जिले में सीज फायर का उल्लंघन किया था। इस गोलाबारी में एक नाबालिग लड़की गहयल हो गई थी। वहीं सीमा पार से हो रहे इस उल्लंघन में सैकड़ों मासूम अपनी जान गँवा चुके हैं है।

 

loading...
शेयर करें