‘हे प्रभू’ कैसे चलेगी रेल, एक और बड़ा हादसा, ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे

0

मुंबई। देश की ट्रेनें अब सिर्फ हादसों का सफर करा रहीं हैं। अब लोगों की इनसे यात्रा करने में डर लगने लगा है। यूपी में एक ही हफ्ते में दो ट्रेन हादसों से लोग उबरे नहीं थे कि एक और ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। जानकरी के मुताबिक, सुबह करीब 10 बजे ट्रेन के आगे के 4 डब्बे पटरी से उतर गए। फिलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नही मिली है।

ये भी पढ़ें..मौत की सवारी बन गया है रेलवे, यूपी में बड़ा हादसा, कैफ़ियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे

मुंबई के अंधेरी-छत्रपति टर्मिनल के बीच गुजरने वाली हार्बर लाइन ट्रेन माहिम स्टेशन के पास पटरी से उतर गई है। इस वजह से वहां आस-पास इलाकों में एक बड़ा ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव कार्य जारी है। लोकल ट्रेनों को मुंबई का लाइफ लाईन कहा जाता है। इस हादसे की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस महीने हुए हादसे 

आपको बता दें कि हाल ही में यूपी के मुज्‍जफरनगर और ओरैया में दो ट्रेन हादसे हुए हैं। यूपी के आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसा उस वक़्त हुआ जब एक मानव रहित फाटक पर ट्रेन एक डंपर से टकरा गई जिस कारण ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें 78 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

वहीं मुज्‍जफरनगर ट्रेन एक्सीडेंट में 23 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। आये दिन हो रहे रेल हादसों की जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने पीएम मोदी से अपने इस्तीफे की पेशकस की थी लेकिन अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है। वहीं रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अशोक मित्तल ने अपना इस्तीफा दे दिया था।

 

loading...
शेयर करें