साउथ अफ्रीका से भारत लौटे परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की चिंता अब भारत में भी बढ़ती जा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी ओमिक्रॉन पर चिंता जाहिर कर चुका है। कोरोना का ये वेरिएंट अब भारत में भी तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 2 मामलों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के दोनों ही मामले कर्नाटक से हैं। अब राजस्थान के जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस परिवार के 9 लोग 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे। परिवार के सदस्यों में से माता-पिता और उनकी 8 साल और 15 साल की दो बेटियां संक्रमित पाई गई हैं। सबसे बड़ी चिंता की ये बात है कि इन लोगों के संपर्क में आए 12 लोगों में से 5 सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
फिलहाल इन लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. सभी की जीनोम सीक्वेसिंग के लिए नमूने भेज दिए गए हैं. अब रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि ये ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं या नहीं. हालांकि राहत की बात ये है कि सभी वयस्कों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं और किसी भी सदस्य में कोई लक्षण नहीं है।

यह भी पढ़ें: Parliament Winter Session: शीतकालीन सत्र का पांचवा दिन शुरू, विपक्ष का हंगामा जारी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles