18वीं मंजिल से गिरा 4 साल का मासूम और फिर जो हुआ जानकर दंग रह जाएगे आप…

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय…कहते हैं जिसे भगवान बचाना चाहते हैं, उसे कोई मार नहीं सकता. ऐसा ही हुआ एक चार साल के बच्चे के साथ. बच्चा 18वीं मंजिल स्थित अपने फ्लैट की खिड़की से नीचे गिरा, लेकिन चमत्कारिक तरीके से बच गया. 

चीन के हुबेई प्रांत के शियांगयांग शहर में एक चार वर्षीय बच्चा अपने घर पर अकेला था. माता-पिता घर से बाहर था. वह सोफे पर चढ़ा और 180 फीट नीचे गिर पड़ा. घटना 6 अगस्त की है.

डेली मेल की खबर के अनुसार डॉक्टरों ने बताया कि वह नीचे मौजूद एक पेड़ पर गिरने की वजह से बच गया. लेकिन गंभीर रूप से घायल हो गया. उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है लेकिन उसकी हालत स्थिर है.

गंभीर रूप से घायल यह बच्चा घर पर अपनी दादी के साथ रहता था. क्योंकि उसके माता-पिता दूसरे शहर में नौकरी करते हैं. अकेले खेलते-खेलते बच्चा खिड़की से नीचे गिर गया. उसकी दादी घर का राशन लाने बाहर गई थीं.

बच्चे के माता-पिता को इमरजेंसी सर्विस से फोन गया. बच्चे के पिता ने बताया कि मेरी मां शॉक में थीं. वह कुछ नहीं कर पा रही थीं. लेकिन कुछ अजनबी लोगों ने बच्चे को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचा दिया

अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि उसे कई जगह पर गंभीर चोट आई है. बच्चा आईसीयू में है. लेकिन उसकी हालत स्थिर है. बच्चे का इलाज करने वाले डॉ. चेन शी ने बताया कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है

बच्चे के लिए तत्काल इमरजेंसी प्रोटोकॉल बनाया गया. बच्चे की सर्जरी करने के लिए 6 अलग-अलग विभागों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर मौजूद थे. सर्जरी के तीन दिन बाद बच्चे की हालत में सुधार दिखने लगा. 

Related Articles