कम्प्यूटर बाबा के कम्पयूटरी जाल से 40 एकड़ सरकारी जमीन मुक्त

कम्प्यूटर बाबा के कब्जे की लगभग 40 एकड़ सरकारी भूमि मुक्त

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की ‘हातोद तहसील’ की सरकारी भूमि पर चर्चित कम्प्यूटर बाबा उर्फ नामदेव दास त्यागी का आश्रम प्रशासन ने आज अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के तहत जमींदोज कर दिया हैं।

रायफल, एयरगन, वाहन कब्जे में

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि कम्प्यूटर बाबा के कब्जे की लगभग 40 एकड़ सरकारी भूमि को मुक्त करा लिया गया है। मौके से रायफल, एयरगन और वाहन समेत अनेक सामान मिला है, जिसे पुलिस प्रशासन ने अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। इससे पहले अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई करने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने कब्जा खाली करवाने की कार्रवाई शुरू की।

अतिक्रमण से मुक्त जमीन

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि अतिक्रमण से मुक्त हुयी जमीन का सरकार की नीतियों के अनुरूप बेहतर उपयोग किया जाएगा। इस दौरान कम्प्यूटर बाबा समेत सात लोगों को पुलिस ने कार्रवाई में बाधा डालने की आशंका के चलते गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बाबा के कब्जे से मुक्त कराई जा रही भूमि लगभग 80 करोड़ रुपयों से अधिक की बताई जा रही है।

दस्तावेजों की छानबीन

आधिकारिक सूत्रों ने बताया अतिक्रमण तोड़े जाने के दौरान आश्रम से एक बन्दूक, एक एयरगन, फ्रिज, एसी और अन्य लग्जरी समान मिला है। प्रशासन इन सामान से जुड़े दस्तावेजों की छानबीन कर रहा है।

कांग्रेस विधायक विशाल पटेल का बयान

कार्रवाई की खबर लगते ही देपालपुर से कांग्रेस विधायक विशाल पटेल ने कंप्यूटर बाबा के पक्ष में बयान जारी किया है। विधायक ने कार्रवाई को भारतीय जनता पार्टी सरकार की बदले की राजनीति बताया है। विधायक विशाल पटेल ने विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है।

यह भी पढ़े:एसपी ‘अरविंद चतुर्वेदी’ की पहल, शराब बेचने वाली महिलाएं, अब करती हैं घरों को रोशन

यह भी पढ़े:महाराष्ट्र, दिल्ली और प. बंगाल में कोरोना से 24 घंटे में 287 की मौत

Related Articles

Back to top button