ग्रेजुएट पास महिलाओं के लिए Air India में नौकरी की भरमार, जल्द करें आवेदन

0

नई दिल्ली। अगर आप हवाई जहाज में नौकरी करना चाहते हैं तो, ये खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। जी हां, सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया में अब नौकरी पाने का एक बेहतरीन मौका आया है। जहां 400 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इसमें नौकरी करने के लिए आपको बस एक  इंटरव्यू क्लियर करना होगा। आइये जानते हैं क्या होगी योग्यता और कैसे कर  सकते हैं आवेदन।

एयर इंडिया

एयर इंडिया में निकली 400 पदों पर भर्ती

जी हां एयर इंडिया में ट्रेनी केबिन क्रू और एक्सपीरिएंस्ड केबिन क्रू लिए 400 पदों पर नौकरी निकली है। वहीं आपको ये बता दें कि ये पद सिर्फ महिलाओं के लिए हैं। इन पदों नौकरी मिलने के बाद ट्रेनिंग के समय 15000 रुपए महीने सैलरी के तौर पर दी जाएगी। ट्रेनिंग पूरा होने पर सैलरी में इन्क्रीमेंट की जाएगी। एक्सपीरिएंस्ड केबिन क्रू के पदों के लिए आयु सीमा 18 से 35 वर्ष और ट्रेनी केबिन क्रू के पदों के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष है।

इन पदों पर नौकरी पाने वाले इच्छुक उमीदवारों को 12वीं या स्नातक पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी में तीन साल का डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों पर सिर्फ अनमैरिड महिलाओं का आवेदन किया जा सकता है। पदों के लिए आवश्यक शारीरिक योग्यता के तहत महिलाओं की लंबाई 160 सेंटीमीटर होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

दरअसल इस पदों पर नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई 2017 से शुरू हो चुकी है। जिसमे आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 अगस्त 2017 है। जिसके लिए 4, 5 और 6 अगस्त को नई दिल्ली में इंटरव्यू होगा। वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 1000 रुपए और आरक्षित वर्ग के लिए निशुल्क है।

loading...
शेयर करें