सिंधु बॉर्डर पर SHO पर तलवार से हमले मामले में 44 गिरफ्तार

नई दिल्ली : किसान आंदोलन (farmers protest) को लेकर सिंघु बॉर्डर (Indus border) पर SHO पर तलवार से हुए हमले में आरोपियों पर एकआईआर दर्ज की गई है। हरियाणा – दिल्ली स्थित सिंधु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अलीपुर के एसएचओ प्रदीप पालीवाल (SHO Pradeep Paliwal) पर तलवार से हमले के आरोप में 22 वर्षीय रंजीत सिंह समेत 44 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस हमले में SHO समेत पांच पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हो गए है।

दिल्ली- हरियाणा स्थित सिंधु बॉर्डर (Indus border) पर शुक्रवार शाम को एक बार फिर हिंसा भड़क गई, जिसका शिकार दिल्ली पुलिस के एसएचओ प्रदीप पालीवाल हो गए। पुलिस के अधिकारीयों के अनुसार एसएचओ प्रदीप सिंधु बॉर्डर प्रदर्शन स्थल खाली कराने को लेकर किसनों और स्थानीय निवासी की बड़ी गुट के बीच झड़प का बीच- बचाव करा रहे थे। इसी दरम्यान उन पर रंजीत सिंह नाम के युवक ने तलवार से हमला कर दिया।

जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराने के आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज भी किया। आरोपी रंजीत सिंह पंजाब के नया शहर का रहने वाला है।

इसे भी पढ़े: सिंधु बॉडर पर टेंशन हाई, टिकैत (Tikait) के आंसू से आंदोलन में आंच तेज

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि कृषि कानून (Agricultural law) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों (MKSC) संगठन के लोगों और स्थानीय निवासी होने का दावा करने वाले लोगों के बीच झड़प को शांत करा रहे थे। इस हमले में उनके हाथ में गंभीर चोट आई है। पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों को शांत करा दिया गई और कानूनी करवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि स्थानीय निवासी गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा और दो महीनों से आम-जन को हो रही समस्याओं को लेकर विरोध दर्ज कराने आये थे।

Related Articles