चला पुलिस का चाबुक, 3 दिनों में 48 हजार लीटर अवैध शराब बरामद, 1858 गिरफ्तार

लखनऊ| उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह के निर्देश पर उप्र में चलाए गए अवैध शराब के विरुद्ध तीन दिवसीय अभियान के बाद हुई कार्रवाई का ब्यौरा पेश करते हुए पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने बताया कि 1733 अभियोग दर्ज किए गए और कुल 1858 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए। साथ ही 48209 लीटर अवैध शराब भी बरामद की गई।

लाल बहादुर शास्त्री भवन में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रवीण कुमार ने बताया कि इस अभियान में राजधानी लखनऊ में ही सर्वाधिक 327 मुकदमें दर्ज किए गए और लगभग 15131 लीटर अवैध शराब भी बरामद की गई। राजधानी में ही सबसे अधिक 346 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया गया है।

आईजी ने कहा कि गोरखपुर, वाराणसी, बरेली, मेरठ इलाहाबाद, आगरा और कानपुर में भी व्यापक अभियान छेड़ा गया था। इस अभियान में कानपुर में सबसे कम 94 अभियोग ही दर्ज किए गए और लगभग 2884 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई तथा 100 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया गया।

कैराना उपचुनाव को लेकर उन्होंने बताया कि सोमवार को हुए मतदान में छुटपुट घटनाओं को अगर नजरअंदाज कर दिया जाए तो, सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण रहा। कैराना लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भूरा इलाके में यूपी पुलिस ने अपनी तरफ से एक अभियोग दर्ज किया है और इसके तहत 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

उन्होंने बताया कि संपूर्ण उपचुनाव में कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिलती रहीं, जिनसे कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति बनती रही, लेकिन पुलिस ने अपनी सूझबूझ व मुस्तैदी से अप्रिय घटनाओं को रोक लिया।

Related Articles