MP में 49 पॉजिटिव मामले Shivraj Singh Chauhan बोले- सावधान रहने की आवश्यकता है

MP में 49 पॉजिटिव मामले Shivraj Singh Chauhan बोले- सावधान रहने की आवश्यकता है “आज प्रदेश में 49 पॉजिटिव मामले आए हैं। कुछ दिनों से ये बढ़ता हुआ ट्रेंड है”

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने इंदौर में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों के साथ कोरोना की स्थिति पर समीक्षा बैठक की है। इस दौरान उन्होंने कहा, ”आज प्रदेश में 49 पॉजिटिव मामले आए हैं। कुछ दिनों से ये बढ़ता हुआ ट्रेंड है। सावधान रहने की आवश्यकता है।”

मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि आज निश्चित हुआ है कि दूसरी डोज को प्राथमिकता दी जाएगी। 10 लाख का आंकड़ा हम लगभग रोज पार कर रहे हैं। 1 जुलाई को भी हमने 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई।

विश्वास सारंग राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 1970 में पैदा हुए और 2021 आ गया पर उन्हें अक्ल नहीं आई। पूरे देश में करोड़ो लोगों को वैक्सीन लग गई और उन्हें दिख ही नहीं रहा कि वैक्सीन आई या नहीं आई और लगी या नहीं लगी। दूसरे के बयान को बोल देना और दूसरे के लिखे ट्वीट को ट्वीट कर देना उनकी आदत है।

जानिए देश में आंकड़े-

देश में COVID-19 के 44,111 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3,05,02,362 हुई है। संक्रमण से 738 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 4,01,050 हो गई है।

भारत में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,95,533 है। संक्रमण से 57,477 नए डिस्चार्ज मरीजों के बाद कुल डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 2,96,05,779 हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के जानकारी के मुताबिक भारत में 97 दिनों के बाद सक्रिय मामलों की संख्या 5 लाख से कम रिपोर्ट हुईं है। कोरोना वायरस के सक्रिय मामले कुल मामलों के 1.62% हैं। रिकवरी रेट बढ़कर 97.06% हो गया है और दैनिक पॉजिटिविटी रेट 2.35% है।

यह भी पढ़े‘कसौटी जिंदगी की’ फेम एक्टर Pracheen Chauhan छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles