IPL
IPL

Bijnor की पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से 5 की मौत, 4 की हालत गंभीर

Bijnor जिले के कोतवाली क्षेत्र के जादोवाला गांव में गुरूवार यानी आज एक मकान में आग लग गयी। पुलिस के मुताबिक़ यहाँ अवैध पटाखों के बनाये जाने का काम चलता था। धमाका इतना भयंकर था की पूरी बिल्डिंग चंद मिंटो में ही ध्वस्त हो गयी।

बिजनौर: उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन के नाक के नीचे अवैध धंधों का काम जारी है। Bijnor की भरी आबादी के बीच चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने के कारण 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी और 4 लोगों की हालत काफी गंभीर है। मौके पर पुलिस तथा प्रशासन अधिकारी ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। खबर है की इस घर में अवैध पटाखे काफी लम्बे समय से बनाये जा रहे थे।

Bijnor जिले के बुखारा गांव में रहने वाले यूसुफ ने एक मकान ले रखा है। गांव में गुरुवार को सुबह एक मकान में भयंकर विस्फोट हो गया। पिछले कुछ समय से यहाँ पर अवैध तरीके से घर में पटाखा निर्माण का काम चल रहा था। धमाका इतना भीषण थी कि वहां पर मकान का एक हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया मौके पर से 5 मजदूरों के शव बरामद किये गए । गंभीर रूप से घायल चार लोगों को जिला अस्पताल में तत्काल भर्ती कराया गया है।

Bijnor में 5 मजदूरों को गवानी पड़ी अपनी जान

इस मकान में यूसुफ ने नौ मजदूरों को पटाखे तैयार करने के लिए रखा था। इस दौरान यूसुफ ने मकान के बाहर से ताला लगा रखा था। मकान मे कुल नौ मजदूर काम कर रहे थे। यहां पर दोपहर में अचानक से किसी कारणवश बारूद में आग लग गई , जिसके चलते जबरदस्त विस्फोट हुआ और 5 मजदूरों को अपनी जान गवानी पड़ी। इस विस्फोट में मकान का एक हिस्सा तो धराशाई हो गया । वहां पर काम कर रहे अन्य चार भी काफी चोटिल हैं।

हादसे में जान गवाने वालों के नाम  : 1- चिंटू (21 वर्ष) 2- प्रदीप (25 वर्ष), 3- सोनू (22 वर्ष), 4- वेदपाल उर्फ वीरेंद्र (45) और 5- ब्रजपाल (45 वर्ष) ।

हादसे में घायल हुए लोगों :1- समरपाल, 2- अमन 3- प्रिंस 4 -राहुल।

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : UP: HC के आदेश के बाद हटाय गए 7 धार्मिक स्थल, लोगों ने विरोध में रोड की जाम

Related Articles

Back to top button