महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में 5 माओवादी ढेर

मुंबई: छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे नागपुर से करीब 250 किलोमीटर दूर गढ़चिरौली जिले के गरापट्टी थाना क्षेत्र के मर्दिनटोला जंगल में शनिवार को एक बड़े विद्रोही विरोधी अभियान में 2 महिला कार्यकर्ताओं सहित कम से कम 5संदिग्ध माओवादी मारे गए।

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब जिले के एक विशिष्ट माओवादी विरोधी दस्ते C-60 बल के जवान इलाके में गश्त कर रहे थे। जंगल में छिपे वामपंथी चरमपंथियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी, जिसका तुरंत जवाब दिया गया। गढ़चिरौली पुलिस नियंत्रण कक्ष ने बताया कि आज सुबह गारापट्टी थाना क्षेत्र में मुठभेड़ हुई और पुलिस व लाल विद्रोहियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है।

गढ़चिरौली जिले के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेज दिया गया है। गोयल ने कहा कि मुठभेड़ में पांच से ज्यादा उग्रवादी मारे गए। उन्होंने कहा, “घटना के बाद इलाके में तलाशी अभियान तेज करने के कारण यह संख्या बढ़ सकती है।” उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के बाद शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए गढ़चिरौली लाया जाएगा। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें: मणिपुर में आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सेना के कर्नल, परिवार, 3 जवान शहीद

Related Articles