एकता यादव और रितिका दांगी की जोड़ी ने मध्यप्रदेश को दिलाए 5 पदक

कोरोना काल के बाद पहली बार मुंबई में याटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित वाईएआई सीनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश वाटर स्पोर्ट्स सेलिंग अकादमी की खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए

भोपाल: कोरोना काल के बाद पहली बार मुंबई में याटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित वाईएआई सीनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश वाटर स्पोर्ट्स सेलिंग अकादमी की खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश को तीन स्वर्ण और दो रजत पदक दिलाए हैं। प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सीनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप में अकादमी की खिलाड़ियों द्वारा अर्जित सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद यह पहला अवसर है जब वाटर स्पोर्ट्स सेलिंग अकादमी की खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया। अकादमी से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंडियन नेवल वाटर मैनशिप ट्रेनिंग सेंटर मुंबई में 21 से 27 नवंबर तक याटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित सीनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप के लेजर रेडियल इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अकादमी की स्टार खिलाड़ी हर्षिता तोमर ने मध्यप्रदेश को स्वर्ण पदक दिलाया।

ये भी पढ़े : अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद पहली बार डीडीसी का हुआ चुनाव, 52 फीसदी वोटिंग

एकता और रितिका की जोड़ी ने रजत पदक अर्जित किया

अकादमी की खिलाड़ी एकता यादव और रितिका दांगी की जोड़ी ने प्रदेश के लिए एक स्वर्ण पदक अर्जित किया और शीतल वर्मा और वंशिका परिहार की जोड़ी ने रजत पदक अर्जित किया। जबकि 470 मिक्सड क्लास इवेंट में अकादमी की खिलाड़ी श्रद्धा वर्मा और मुरैना के खिलाड़ी रवीन्द्र शर्मा की जोड़ी ने एक स्वर्ण पदक तथा उमा चौहान और अकादमी के पूर्व खिलाड़ी डिंडोरी के सोनू जाटव की जोड़ी ने मध्यप्रदेश को रजत पदक दिलाया।

ये भी पढ़े : यूपी: बागपत के मुबारिकपुर में हलवाई की गोली मारकर हत्या

पवन कुमार जैन ने खिलाड़ियों के प्रतिभा की सराहना की

संचालक खेल और युवा कल्याण पवन कुमार जैन ने खिलाड़ियों के प्रतिभा प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना काल के बाद पहली सीनियर नेशनल सेलिंग चैम्पियनशिप में वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की बालिका खिलाड़ियों ने तीन स्वर्ण और दो रजत सहित पांच पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। चैम्पियनशिप में खिलाड़ियों ने वाटर स्पोर्ट्स सेलिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक अर्जुन अवॉर्डी जी. एल. यादव एवं सहायक प्रशिक्षक अनिल शर्मा के मार्गदर्शन में हिस्सेदारी कर पदक अर्जित किए हैं।

Related Articles

Back to top button