#PathankotAttack एयरबेस पर हमला करने वाले सारे आतंकी चित

CXroYiPUMAAVFVM

नई दिल्ली/चंडीगढ़। पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स के बेस पर हमला करने वाला पांचवां आतंकी भी मार गिराया गया है। पांचवें आतंकी की मौत की पुष्टि खुद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की है। हालांकि सुरक्षा बल अब भी सतर्क है और पूरे इलाके का सर्च ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें : आतंकी की मां ने कहा, मरने से पहले खाना खा लेना

आतंकियाें ने बीती देर एयरबेस पर हमला किया था। रात करीब तीन बजे से आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच फायरिंग चल रही थी। इस हमले में सेना के तीन जवान शहीद हो गए।

प्रधानमंत्री का बयान

ऐसे कायरतापूर्ण हमलों का हम मुंहतोड़ जवाब देंगे। अपने सुरक्षा बलों पर हमें गर्व है।

सुबह एयर फोर्स स्‍टेशन के पास दो धमाके हुए, जिसके बाद करीब 11:30 बजे फिर फायरिंग शुरू हो गई। दोपहर तक सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। बताया जा रहा है कि पांचवे आतंकी के मारे जाने के बाद भी पूरे इलाके में अब भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक अभी दो आंतकियों के शव नहीं मिल हैं। इस‍ीलिए सुरक्षा बल मुस्‍तैदी से अभियान चला रहे हैं।

ये भी पढें- आखिर क्योंं इतना अहम है पठानकोट?…

आतंकी पाकिस्‍तान से आए हैं। इनका ताल्‍लुक संसद पर हमला करने वाले संगठन जैश ए मोहम्‍मद से बताया जा रहा है। सेना, एयरफोर्स और एनएसजी के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ है। बताया जा रहा है कि पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर तीन तरफ से आतंकी घुसे थे।

हेलीकॉप्टर से पूरे घटनाक्रम पर निगरानी रखी जा रही है। आतंकी हमले के बाद जम्मू, हिमाचल और चंडीगढ़ की ओर जाने वाली सड़कें सील कर दी गई हैं। जिस एयरफोर्स स्टेशन पर हमला हुआ है वो फाइटर बेस है। हमले की वजह से जम्मू-पठानकोट मार्ग पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करते हुए पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है।

ये भी पढें- सेना की वर्दी में घुसे आतंकी, हो सकता था बड़ा नुकसान…

राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने खुद पूरे मामले पर नजर बना रखी है। बताया जा रहा है कि यह वही आतंकवादी हैं जिन्होंने गुरदासपुर में कल वहां के एसपी का वाहन छीना था। इस घटना के बाद देशभर में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें- जानिए आखिर कौन है #Pathankot का दरिंदा मसूद अजहर…

जहां पर यह हमला हुआ है वहां से पाकिस्तान की सीमा महज 30 किलोमीटर की दूरी पर है। आतंकी हमले का इनपुट भारतीय खुफिया एजेंसियों के पास पहले से था। जबकि, आतंकियों ने कल ही एसपी की गाड़ी छीनकर बड़े हमले की आशंका को पुख्ता कर दिया था। हमले के बाद मिली जा‍नकारियों पर अध्ययन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button