Tokyo Olympics के लिए 50 दिन का काउंटडाउन शुरू, PM मोदी ने लिया तैयारियों का जायजा

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया कि दिल्ली में आज हम टोक्यो ओलंपिक के लिए 50 दिन का काउंटडाउन शुरू कर रहे हैं, जिसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने एक समीक्षा बैठक की है

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने बताया कि दिल्ली में आज हम टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिए 50 दिन का काउंटडाउन शुरू कर रहे हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी ने एक समीक्षा बैठक ली और ओलंपिक की सारी तैयारियों को देखते हुए पूरे देश को आह्वान किया है पूरे देश को खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाना है।

ओलंपिक तैयारियों की समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत की ओलंपिक तैयारियों की समीक्षा की। जिसकी जानकारी PMO कार्यालय ने दी है। PMO के मुताबिक कोरोना महामारी के बीच एथलीटों (Athletes) के लिए निर्बाध प्रशिक्षण सुनिश्चित करने, ओलंपिक कोटा जीतने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने, एथलीटों के टीकाकरण सहित अन्य के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों से अवगत कराया गये है।

PMO के जानकारी के अनुसार बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि वह जुलाई में एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हमारे ओलंपिक दल से जुड़ेंगे, उन्हें प्रोत्साहित करने और सभी भारतीयों की ओर से उन्हें शुभकामनाएं देंगे।

अधिकारियों ने बताया कि टीकाकरण की स्थिति और सपोर्ट स्टाफ के बारे में। पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि टोक्यो ओलंपिक की यात्रा करने वाले प्रत्येक योग्य/संभावित एथलीट, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाना चाहिए।

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 तक टोक्यो के जापान (Japan) में आयोजित होने वाला है। पहले 24 जुलाई से 9 अगस्त 2020 तक होने वाला था। लेकिन यह आयोजन मार्च 2020 में COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

 

 

Summer Olympic Games

ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेल (Summer Olympic Games) आम तौर पर यह हर 4 साल में एक बार आयोजित होने वाला एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बहु-खेल (International Multi Sport) आयोजन है। इस खेल को पहली बार 1896 में एथेंस, ग्रीस में आयोजित किया गया था।

यह भी पढ़ेयूपी बोर्ड के 100 साल के इतिहास में पहली बार 10वीं और 12वीं की परिक्षाएं हुई रद्द

Related Articles