IPL
IPL

Chak De India में धुआंधार किरदार निभाने वाली Vidya के लिए खास है आज का दिन

'चक दे इंडिया' (Chak De India) में शाहरुख़ की टीम की कप्तान का किरदार विद्या मालवाड़े (Vidya Malvade) ने निभाया था। बता दें कि विद्या आज अपना 48वां जन्मदिन (48 birthday) मन रही हैं।

नई दिल्ली : देश में जब भी स्पोर्ट्स ड्रामा (sports drama) फिल्में रिलीज़ हुई हैं फैंस ने उन्हें पूरे दिल से स्वीकार किया है। ऐसी ही एक फिल्म 2007 में आई थी जिसे शायद ही कोई भूल सकता है। ये फिल्म शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का नाम है ‘चक दे इंडिया’ (Chak De India) जिसे इंडियन सिनेमा के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। भले ही हमारे देश का नेशनल गेम (national game) हॉकी (Hockey) है लेकिन जिस तरह का क्रेज हमें क्रिकेट के लिए देखने को मिलता है वैसा किसी और खेल के लिए नहीं दिखता है।

ऐसे में जब शाहरुख़ ने ये फिल्म बनाने की सोची तो उन्हें काफी विरोध भी का सामना भी करना पड़ा। इस फिल्म के प्रति सभी ने पहले ही ये धारणा बना ली कि फिल्म नहीं चलेगी। जबकि जब फिल्म रिलीज़ हुई तो उसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और यही नहीं फिल्म ने देश ही नहीं दुनियाभर में नाम कमाया।

आज है 48वां जन्मदिन

इस फिल्म में शाहरुख़ की टीम की कप्तान का किरदार विद्या मालवाड़े (Vidya Malvade) ने निभाया था। बता दें कि विद्या आज अपना 48वां जन्मदिन (48 birthday) मन रही हैं। विद्या मालवाड़े ने फिल्म में भारतीय हॉकी टीम की कप्तान का रोल प्ले किया था। वह टीम की कप्तान होने के साथ-साथ टीम की गोल कीपर भी थीं। फिल्म में विद्या ने अपनी एक्टिंग से सभी को इम्प्रेस किया था। चक दे इंडिया उनकी तीसरी फिल्म थी।

एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत साल 2003 फिल्म इंतेहा से की थी। एक्ट्रेस ने इसके बाद कुछ और हिट फिल्मों में काम किया मगर उन्हें चक दे इंडिया (Chak De India) जैसा रोल फिर नहीं मिला। विद्या किडनैप, तुम मिलो तो सही, नो प्रॉब्लम, दस तोला, स्ट्राइकर, 1920 इविल रिटर्न्स और वन्स अपऑन अ टाइम इन मुंबई दोबारा जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं।

यह भी पढ़ें :

जानिए पर्सनल लाइफ के बारे में

इस समय एक्ट्रेस भले ही फिल्मों में नज़र नहीं आ रही हैं लेकिन डिजिटल प्लेटफार्म पर एक्टिव हैं। वे साल 2020 में फ्लेश और नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज मिसमैच्ड में नजर आ चुकी हैं। अगर उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्ट्रेस दो बार शादी कर चुकी हैं। साल 1997 में उन्होंने अरविन्द सिंह बग्गा नाम के एक शख्स से शादी की थी। लेकिन दुर्भाग्य वश शादी के तीन साल बाद ही उनकी मृत्यु हो गई। फिर एक्ट्रेस ने 2009 में संजय दायमा से शादी की और वह पेशे से एक स्क्रीन राइटर हैं।

Related Articles

Back to top button