51वें दादा साहब फाल्के से नवाज़े जाएंगे ‘थलाइवा’, पीएम ने दी बधाई

नई दिल्ली: 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार का ऐलान हो गया है। थलाइवा अभिनेता रजनीकांत को 51वें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बात की जानकारी दी है। दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड का ऐलान करते हुए प्राकश जावड़ेकर ने कहा, ‘मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि इस बार 51वां दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड भारतीय सिनेमा के इतिहास के सबसे बेहतरीन और उम्दा अभिनेता रजनीकांत को दिया जाएगा। एक अभिनेता के तौर पर, निर्माता के तौर पर और स्क्रीनराइटर के तौर पर उनका किरदार काफी एहम रहा है’।

प्रकाश जावड़ेकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इस बात की खुशी ज़ाहिर करते हुए बताया कि रजनीकांत के नाम पर पांचों ज्यूरी मैंबर्स का एकमत ही फैसला था। पांच ज्यूरी मेंबर्स में आशा भोसले, मोहनलाल, विश्वजीत चटर्जी, शंकर महादेवन और सुभाष घई शामिल थे।

पीएम मोदी ने दी थलाइवा को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दादा साहेब फाल्के पुरुस्कार से नवाज़े जाने वाले अभिनेता रजनीकांत को इस उपलब्धि की बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘रजनीकांत कई पीढ़ियों तक लोकप्रिय रहे, एक ऐसे शख्स जो कई तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं और लोकप्रिय हैं… । यह बेहद खुशी की बात है कि ‘थलाइवा’ को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें बधाई।

बता दें कि रजनीकांत को दक्षिण सिनेमा में ‘थलाइवा’ यानी भगवान का दर्जा दिया जाता है। रजनीकांत की फैन फॉलोइंग साउथ में कितनी है इसका अंदाज़ा भी लगा पाना मुश्किल है। एक्टर ने न सिर्फ साउथ फिल्मो में अपनी छाप छोड़ी है बल्कि रजनीकांत कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नज़र आए हैं। जैसे  ‘चालबाज, अंधा कानून, कबाली, 2.0, द रोबोट, त्यागी, खून का कर्ज, दोस्ती दुश्मनी, इंसाफ कौन करेगा’।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 का आगाज होने से पहले CSK को झटका, इस खिलाड़ी ने नाम लिया वापस

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है।

Related Articles