IPL-2018: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहाणे पर लगा 12 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को खेले गए एक अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस पर 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही उनके प्लेऑफ की दावेदारी और भी मजबूत हो गई है। लेकिन इस जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे को झटका लगा है। उनपर स्लो ओवर रेट के कारण 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Ajinkya-Rahane

गौरतलब है कि रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का 47वां मैच खेला गया था जिसमे राजस्थान ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई को 7 विकेट से हराया था। इस दौरान राजस्थान की टीम द्वारा स्लो ओवर किया गया। ऐसे में टीम के कप्तान होने के नाते रहाणे पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। उनपर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने निर्धारत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए थे। राजस्थान की टीम ने ओपनर जोस बटलर के शानदार 94 रन की पारी की बदौलत मुकाबला 12 गेंद रहते ही जीत लिया। बटलर ने 53 गेंद पर नाबाद 94 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 9 चौका लगाया जबकि 5 आसमानी छक्के भी जमाए।

Related Articles