महानायक के पूरे हुए Film industry में 52 साल, फैंस ने दिलाया याद

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का आज इंडस्ट्री (Film industry) में 52 साल पूरे हो गए। बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को कभी शहंशाह तो कभी महानायक कहा जाता है।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का आज इंडस्ट्री में 52 साल पूरे हो गए। बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को कभी शहंशाह तो कभी महानायक कहा जाता है। बिना अमिताभ बच्चन के इंडस्ट्री (Film industry) की कल्पन करना भी मुश्किल है।

बॉलीवुड फैंस के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) किसी अवतार से कम नहीं लगते। उन्हें ‘दादा साहब फाल्के’ पुरस्कार से भी नवाजा गया है। बिग बी को फिल्म इंडस्ट्री में 52 साल बीत गए हैं। इस मौके पर उनकी एक पोस्ट वायरल हो रही है। अमिताभ बच्चन को फैन ने बधाइ देते हुए एक पोस्ट शेयर किया। उस पर महानायक अमिताभ बच्चन ने भी रिट्वीट कर के इंडस्ट्री को शुक्रिया किया।

फैंस ने दिलाया याद

फैन ने ट्वीटर पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  का एक तस्वीर शेयर करते हुए एक ट्वीट में यह जानकारी दी कि सोमवार को महानायक को सिनेमा जगत में 52 साल पूरे हो गए हैं। यहां अमिताभ बच्चन की पुरानी और नई दो तस्वीरें नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर इस ट्वीट के बाद बिग बी को बधाई देने वालों का लाईन लग गई।

बता दें कि अमिताभ कभी इंजीनियर बनने या एयरफोर्स में जाने का सपना देखा करते थे लेकिन किस्मत में तो हिंदी सिनेमा के पर्दे पर पहचान बनानी लिखी थी। इस मौके पर आपको बिग बी से जुड़ी एक बहुत ही खास बात बताने जा रहे है। करीब 22 फिल्मों में अमिताभ के कैरेक्टर का नाम विजय रहा।

यह भी पढ़े:  Bigg Boss 14: घर में बेचैनी का माहौल आखिर कौन लेकर जाएगा ट्रॉफी (Trophy)

इसके पीछे की वजह शायद कम ही लोग जानते होंगे। अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ को 15 फरवरी 1969 को साईन कर इंडस्ट्री में कागजी तौर पर जुड़ गये। इसके बाद एक्टर आनंद, परवाना, रेशमा और शेरा और बॉम्बे टू गोवा जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई दिये थे।

यह भी पढ़े:  तमंचे के दम पर लूटा गया बैंक, कैमरे में कैद हुए लुटेरे

Related Articles

Back to top button