विकास कार्यो के क्षेत्र में बस्ती मण्डल प्रदेश में 5वें स्थान पर

उत्तर प्रदेश मे बस्ती मण्डल विकास कार्यो में 5वें स्थान पर आया है। मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने शुक्रवार को कहा कि विकास कार्यो की सरकार के स्तर पर की गई

बस्ती: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) मे बस्ती मण्डल विकास कार्यो मे 5वें स्थान पर आया है। मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने शुक्रवार को कहा कि विकास कार्यो की सरकार के स्तर पर की गई। समीक्षा में बस्ती मंडल प्रदेश में पांचवे स्थान पर आया है। सरकार द्वारा विकास कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखते हुए गुणवत्तापरक ढंग से समय सीमा के अन्दर पूर्ण कराने के निर्देश दिए जाते रहे हैं।

अधिकारियों को मिली बधाई

उन्होने बताया कि विकास कार्यो को बस्ती मण्डल के बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीर नगर जिलो में समय सीमा के भीतर कराया गया है। सभी विकास कार्यो का अधिकारियों द्वारा समय-समय पर निरीक्षण भी किया गया है और कमी मिलने पर सुधार के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रदान किए गए थे।
उन्होने इस उपलब्धि पर अपनी ओर से बस्ती,सिद्धार्थनगर तथा सतंकबीरनगर जिलो के अधिकारियो को बधाई देते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें।

बस्ती का विकास 

उन्होंने कहा कि विकास कार्यो से जहां एक ओर आमजन को सुविधा होती है वहीं दूसरी ओर विकास कार्यो से सरकार की छवि बनती है। उन्होंने विकास कार्यो की सतत निगरानी व निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
उन्होने कहा कि यह मण्डल के तीनो जिलो मे विकास कार्यो को प्राथमिकता से अधिकारियो द्वारा कराया गया है इसी तरह इस वर्ष भी लक्ष्य बना कर विकास कार्यो को बेहतर ढंग से कराया जाए जिससे हमारा मण्डल प्रथम स्थान पर रहे।

यह भी पढ़े: अजमेर (Ajmer) में निगम चुनाव (Corporate election) के लिए माहौल गर्म होता दिख रहा

Related Articles

Back to top button