6 दिसंबर से होगी राम मंदिर निर्माण की शुरुवात : साक्षी महाराज

जहां एक तरफ राम मंदिर को लेकर आये दिन राजनेता नए-नए बयान दे रहे हैं वहीँ अब भाजपा के सांसद स्वामी सच्चिदानंद हरी महाराज ने भी बयान देते हुए कहा है कि राम मंदिर निर्माण अभी नहीं हुआ तो कभी नहीं होगा, अध्यादेश लाने की जरुरत है. जो कि जल्द ही लाया जाना है. बड़ी बात यह है कि सालों से चले आरहे इस मुद्दे पर विराम लगाते हुए साक्षी महाराजा ने राम मंदिर निर्माण की तारीख का भी खुलासा कर दिया है. साक्षी महाराज का कहना है कि राम मंदिर निर्माण कार्य आगामी 6 दिसंबर से शुरू हो सकता है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को साक्षी महाराज को मैनपुरी के बरौनी जाना था. रास्ते में सफ़र करते हुए वे कुछ समय कन्नौज में रुके और पत्रकारों से वार्तालाप की. इस बीच साक्षी महाराज ने राम मंदिर पर एक बड़ा बयान दिया.

साक्षी महाराज ने आगे कहा कि कई साधू-संतों ने भी नवम्बर माह में राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए विशाल सम्मलेन करने की बात कही है. राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए क़ानून या अध्यादेश जो भी बनना है उस पर सरकार द्वारा विचार किया जा रहा है.

राम मंदिर

साक्षी महाराज का कहना है कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव ने जो जमीन राम मंदिर को अधिग्रस्त की थी, वह सरकार वापस कर दें और उसी जमीन पर भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो जाए. राम मंदिर का निर्माण सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर बनाया जायेगा.

इसके साथ ही साक्षी महाराज ने कहा कि यदि अभी राम मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो यह प्रभु राम के साथ बेईमानी होगी इसके साथ ही उन्होनें कहा कि भाजपा कहती है कि जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं, इस लिए हर हाल में मंदिर बन कर ही रहेगा.

इसके साथ ही सपा, बसपा, व कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होनें कहा कि ये पार्टियां केवल लोगों को हरमीत करने का काम करती हैं. साक्षी महाराज ने कहा कि कभी अखिलेश कृष्णा का नाम अलापते हैं और कभी राहुल गाँधी शिवभक्त बन जाते हैं. मगर जहां राम मंदिर निर्माण कार्य की बात आती है वहां सब साम्प्रदायिकता का राग अलापने लगते हैं.

Related Articles